January 29, 2020
  • January 29, 2020
Breaking News
  • Home
  • Uncategorized
  • मुज़फ़्फ़रपुर दौरा के बाद कॉंग्रेसी नेता ने मांगा स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा।

मुज़फ़्फ़रपुर दौरा के बाद कॉंग्रेसी नेता ने मांगा स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा।

By on June 24, 2019 0 188 Views

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा एवं बिहार के राष्ट्रीय प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर मुज़फ़्फ़रपुर एस के एम अस्पताल का दौरा किया। दौरे के बाद मुज़फ़्फ़रपुर कांग्रेस कार्यालय में एक प्रेस वार्ता भी आयोजित किया। इस अवसर पर बोलते हुयी राठौर ने कहा कि हम यहाँ मुज़फ़्फ़रपुर में दिवंगत बच्चों के परिजनों प्रति संवेदना प्रकट करनें आये हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में सबसे पहले कांग्रेस पार्टी ने ही इसका संज्ञांन लिया और मुज़फ़्फ़रपुर आकर सरकार को जगाने का प्रयास किया। आगे बोलते उन्होंने कहा कि हर वर्ष यह बीमारी फैलती है लेकिन न तो इसके रोकथाम के लिये सही ढंग से प्रचार प्रसार किया गया और न ही सही ढंग से टीका करण ही किया गया। इस बीमारी से निबटनें की कोई तैयारी नहीं थी। सच तो यह है कि सरकार इसके प्रति गंभीर नहीं रही, अगर होती तो केंद्रीय मंत्री द्वारा की गई घोषणा को दुहराना नहीं पड़ता। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच केंद्रीय राज्य मंत्री सोते नहीं नज़र आते और न ही बिहार के स्वास्थ्य मंत्री क्रिकेट का स्कोर पूछते। अस्पताल के अंदर भी शुरुआत में बिलकुल लचर व्यवस्था थी जो अब जाकर कांग्रेस के दवाब में आकर कुछ ठीक किया है।फिर भी अभी बहुत सुधार की ज़रूरत है। मरीज़ों के परिजनों ने यह शिकायत की हमें पेशेट से मिलनें नहीं दिया जा रहा है। दवाइयाँ भी बाहर से लानी पड़ रही है।
अगर सरकार अब भी सचेत नहीं होगी तो कांग्रेस इस मुद्दे पर राज्य व्यापी आंदोलन छेड़ेगा क्योंकि यह जनता का मुद्दा है। प्रदेश अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा ने कहा कि सरकार विकास के मुद्दों पर कभी गंभीर रही ही नहीं, हमेशा मुख्य मुद्दों से जनता को भटकानें का काम करती रही। सबसे पहले तेरह जून को ही मैं मुज़फ़्फ़रपुर आया और अस्पताल दौरे के बाद इस बीमारी की भयवहता और गंभीरता से सरकार को अवगत कराते हुये सचेत किया। फिर राज्यव्यापी इसके विरोध में मार्च का भी आयोजन किया गया।
दोनो नेताओं ने इस बीमारी को रोकने में नाकामयाब राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से तुरंत इस्तीफ़ा माँगा और कहा की अगर इस्तीफ़ा नहीं देंगे स्वास्थ्य मंत्री तो हम इसका माँग को लेकर धरना और प्रदर्शन करेंगे । प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार कांग्रेस के रिसर्च विभाग के प्रमुख आनन्द माधव , विधायक अमित कुमार टुनना, वरिष्ठ नेता नागेन्द्र कुमार विकल, अनोखा देवी, युवा कांग्रेस नेता कुमार आशीष , कृपा शंकर साही, जिला के वरिष्ठ नेता अरविंद कुमार मुकुल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष आदि उपस्थित थे।

Leave a comment