January 29, 2020
  • January 29, 2020
Breaking News
  • Home
  • प्रदेश
  • पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय का उद्धाटन कर,स्टेशन के सौंदर्यकरण का दिया आदेश ।

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय का उद्धाटन कर,स्टेशन के सौंदर्यकरण का दिया आदेश ।

By on March 17, 2019 0 251 Views

दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन का शुक्रवार को पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने
निरीक्षण किया । यह कार्यक्रम जीएम के सोनपुर मंडल के बरौनी-हाजीपुर वाया मुजफ्फरपुर रेल खंड के वार्षिक निरीक्षण का हिस्सा था जो हर तीन बर्षो में होता है ।
इस दौरान जीएम ने एक नम्बर प्लेटफार्म पर बने द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय एवं कर्मचारियों के लिए विश्रामालय का उद्घाटन फीता काट कर किया  । प्रतीक्षालय को मिथिला पेंटिंग से रंगा गया है जो देखने मे मनमोहक लग रही थी ।
इस दौरान उन्होंने स्टेशन पर बने  प्रथम श्रेणी प्रतीक्षालय सहित स्टेशन परिसर में हुए विकास कार्यो का जायजा लिया लेते हुए अधिकारी को परिसर का सौन्दर्यकरन करने की बात कही ।साथ ही बर्षो पुराने लड़की के ब्रिज को और मजबूत करने की बात कही ।
उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि
पूर्व मध्य रेलवे यात्रियों के सुविधा हेतु विशेष ध्यान दे रही है ।इसे लेकर आज स्टेशन पर द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय का उद्घाटन किया गया ।स्टेशन पर सालों से ब्लॉकेज के कारण आधा अधूरा बना ब्रिज के बारे में उन्होंने कहा कि अगले महीने ब्लॉकेज दिया जाएगा और जल्दी ही इसे पूरा किया जायेगा ।
वही 32 नंबर रेलवे फाटक पर बनने वाले ब्रिज के बारे में उन्होंने बताया कि रेलवे और बिहार सरकार के बीच एमओयू समझौता हो चुका है । यह निर्माण बिहार सरकार करवायेगी ।इसमे  रेलवे तरफ से कोई आपत्ति नही है ।
जीएम के आने से पहले स्टेशन को पूरी तरह से साफ किया गया ।ओर दिनों की अपेक्षा आज स्टेशन परिसर चकाचक दिख रहा था ।
मौके पर सोनपुर मण्डल के डीआरएम अतुल सिन्हा,स्टेशन प्रबंधक,सहित कई रेलवे पदाधिकारी मौजूद थे ।

Leave a comment